Himachali Munde :17 साल से Anish का Youtube पर 8 महीने में 390000 views का सफर

Himachali Munde Himachal Pradesh
Loved it? Share with your friends

Himachali Munde : How one Anish Sharma getting bigger on YouTube in his teenage

8 महीने में कैसे 17 साल के लड़के ने अपने short comedy से आपने नाम बनाया ये अचम्भे से कम नहीं है. इस article को लिखने तक उनके youtube channel को 3,90,000 से ज़्यादा views मिल चुके है. Himachali Munde के नाम से बनाये इस Channel के पीछे अनीश शर्मा हैं. उनका ये सफर कैसे शुरू हुआ और अभी तक कैसा रहा ये जान ने के लिए हमने उनसे बातचीत की, उसी बातचीत के कुछ अंश प्रस्तुत हैं

  • सबसे पहले हमें आपने बारे में बताएं, कौन हैं आप लोग और कहां से हैं और क्या करते हैं

 मैं अनीश शर्मा कांगडा की देहरा विधान सभा के एक छोटे से गांब जिसका नाम शायद ही सुना हो भटली फकोरियाँ से हूँ.  मैं अभी Govt Degree Collage Haripur  से B.Sc  कर रहा हूँ, हमारी टीम में मेरा बड़ा भाई कार्तिक शर्मा जो कि शुरू से मेरे साथ हर एक video में काम कर रहा है  वो भी Govt Degree Collage Haripur से B.A  कर रहा है और अभी कुछ video से हमारा साथ अभिनब और विवेक दे रहे है जो मेरे साथ B.Sc कर रहे है.Himachali Munde

  • इतनी कम उम्र में आप काफी अच्छा कर रहे हैं, आपको vines बनाने का idea कहाँ से आया? शुरुआत कैसे हुई?

Vines  का Idea   बस हिमाचल में Vines के बढ़ते Craze   से आ गया. Vines  देखना शुरू की, मन मे आया क्यों न हम भी कोशिश करें.  पहली video सोची,video बनाई पर delete कर दी क्योंकि उसमें Camera Handling अच्छे से नही हुई और मुझे शुरू से video और camera में बहुत interest था तो मैंने वही  video खुद बनाई पर उसमे Featuring  मेरी जगह मेरे बड़े भाई कार्तिक शर्मा ने की और video को कुछ ही दिनों में 1000+ views मिल गए और ये Vines का सिलसिला फिर आगे बढ़ गया.

  • सफर को अभी शुरू हुए बहुत समय नही हुआ, लेकिन फिर भी response बुरा नही है, आपके अनुसार ये सफर कैसा रहा?

जी, ये सफर हमारे लिए बहुत ही अच्छा रहा क्योंकि हमें इस सफर में इतना support और प्यार देखने को मिला जितना शायद कभी ना  मिल पाता सफर तो किसी का भी अच्छा शुरू नहीं होता अगर आज को Amit Badhana जी  ये सोच के vines छोड़ देते की उनकी पहली video पर 1000 views आये तो आज को क्या वो India में इतना नाम कमा पाते? बस वही से inspiration  ली और लग पड़े काम पर और एक time आया कि एक video पर  197k+ views मिल गए. बस सफर वहां बदल गया. उसके बाद तो बहुत ही प्यार मिला अभी तक Rising Star, (Ex Cm)  श्री प्रेम कुमार धूमल जी से और शान ए हिमाचल  जैसे Award मिल चुके है।

  • क्या आपके परिवार की ओर से आपको support मिलता है? आपके support करने वाले और आपको प्रेरित करने वाले कौन कौन हैं?

जी हां परिवार का support मिलता है. मेरे पिता संजय शर्मा और माता अमिता शर्मा का हमे बहुत support है.  शुरू शुरू में तो इतना नही पर जब कहीं जाते थे तो उन्हें लोग कहते थे कि ये उनके पापा /माँ  है तो उन्हें भी Proud Feel  होना शुरू हुआ और Newspaper में हमारी News देख के उन्हें बहुत खुशी मिली जिससे अब वो हमें पूरा पूरा support करते है. इसके अलावा अगर कोई दूसरा नाम है तो वो है तुषार बंसल भाई का जो कि हमे शुरू से support कर रहे है. शायद इस सफर में उनका सबसे बड़ा role था. मेरे मामू अखिल अवस्थी और अभिनब नाग भी मुझे बहुत सपोर्ट करते है जो कि दोनों ही Artist है ।

The story of Abhinav Nag : Click here to read

  • हिमाचल में viner अब बढ़ रहे हैं, आप और किन का वीडियो देखना पसंद करते है?

जी हां हिमाचल में अब बहुत viners हो चुके है मैं सबसे ज्यादा Vines बताऊँ तो Kangra Boys, DB dhoru Vines,Pahadi Vines  और Lovely Friends की देखता हूँ. मुझे इनकी videos  देख के और Energy मिलती है और मैं और अच्छा Content लाने की कौशिश करता हूं

The story of Kangra Boys: Click here to read 

  • इससे छोड़ कर आपके और कौन कौन से शौक हैं और आप क्या करना पसंद करते हैं?

इसके अलावा मुझे video editing, songs video बनाना, photography और music में बहुत interest है और सबसे ज्यादा मैं games खेलना पसन्द करता हूँ.

  • अब आगे का क्या Planहै? Audience को future में क्या देखने को मिलेगा?

Himachali Munde Sir आगे का Plan यही है कि हिमाचल की language को जितना हो सके promote करना है और अपनी audiance का खूब मनोरंजन करना है और उनके लिए एक से एक बेहतर  content लेकर आना है और channel पर अब बहुत कुछ देखने को मिलेगा.

  • आखिर में कुछ message जो आप अपने चाहने वालों को देना चाहें।

बस यही Message है कि आप सभी का दिल से शुक्रिया जिन्होंने शुरू से लेकर अभी तक इतना प्यार और support किया. बस ऐसे ही प्यार देते और support देते रहो (एक लाइन पहाड़ी में आप सभी के लिये) सबना जो टीम हिमाचलीमुण्डे  दी तरफ ते मता सारा प्यार और टीम We Are Himachali का भी दिल से शुक्रिया जिन्होंने हमे इस लायक समझा love You All.

Team We Are Himachali,Team Himachali Munde  को आने वाले videos के लिए शुभकामनायें देती हैं और उम्मीद करती है की वो ऐसे ही प्रदेश का और अपना नाम अपने काम से रोशन करते रहेंगे. आप उनको Facebook पर फॉलो कर सकते हैं यहाँ click कर के Himachali Munde ( Facebook) 

आप उनको Youtube पर follow करना न भूलें यहाँ click कर के Himachali Munde (Youtube)

उनके latest video को आप नीचे देख सकते हैं

For more such posts, you can join us on our Facebook | Instagram | Twitter | Youtube

Want to share your story with the world? Want to volunteer from your area? Don’t worry, you can always contact us on wearehimachali@gmail.com or drop a WhatsApp message on 9882837038

Facebook Comments
Loved it? Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published.