राष्ट्रीय हिंदी दिवस पर शिमला की लेखिका कंचन शर्मा को मिला राजभाषा गौरव सम्मान

कंचन शर्मा
Loved it? Share with your friends

विज्ञान भवन दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्तिथि में राष्टपति रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित

‘भारत एक विमर्श ‘पुस्तक की लेखिका कंचन शर्मा को आज विज्ञान भवन नई दिल्ली में राष्टपति के हाथों ‘राजभाषा गौरव’ सम्मान से सम्मानित किया गया. हिमाचल से ये सम्मान प्राप्त करने वाली वो पहली महिला हैं.कंचन शर्मा HIndi Divas, RajBHasha Gaurav

आज १४ सितम्बर को , हिंदी दिवस के उपलक्ष में विज्ञान भवन नयी दिल्ली में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिस की अध्य्क्षता केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने की. इस उपलक्ष में महामहिम राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद जी ने मुख्यअथिति रहे.

लेखिका कंचन शर्मा को पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र , स्मृति चिन्ह और २५ हज़ार रुपये की सम्मान राशि राष्टपति के हाथों प्रदान की गयी.

हिमाचल प्रदेश के बारह जिलों के प्रमुख मन्दिर

लेखिका कंचन शर्मा के उत्कृष्ट कविताओं के लिए उन्हें पहले भी कई बार सम्मानित किया जा चूका है. उनकी पुस्तक ‘भारत एक विमर्श’ समसामयिक मुद्दों पर आधारित है.

इस से पहले उन्हें सुभद्रा कुमारी चौहान, पुरस्कार अहिंसा रत्न सम्मान, पारस रत्न सम्मान अदि पुरुस्कारों से देश के कोने कोने में सम्मानित किया गया है.

सिंचाई एवं जन स्वास्थ विभाग में सहायक अभियंता , कंचन शर्मा को हंगरी में भी हिंदी साहित्य गौरव से सम्मानित किया गया. उन्हें ये सम्मान सातवें साहित्य एवं संस्कृति सम्मलेन में हिंदी के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए दिया गया.

सिद्धार्थ चौहान का साक्षात्कार

हमारी टीम लेखिका कंचन शर्मा जी को उनके इस उपलब्धि के लिए बहुत सारी शुभकामनायें देती है और आशा करती है इसी प्रकार देश विदेश में वो भारत और हिमाचल प्रदेश का नाम सदैव ऊँचा रखेंगे.

अंत में समस्त देशवासियों को हिंदी दिवस की ढेर सारी शुभकामनायें.

यदि आपके पास कोई सुचना है जिससे आप साँझा करना चाहते हैं या आप हमारे वेबसाइट पर लिखना चाहते हैं तो आप हमें व्हाट्सप्प पर ९८८२८३७०३८ पर संपर्क कर सकते हैं.

Picture Source 

Facebook Comments
Loved it? Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published.